Suggestion Boxes: अपनी समस्याओं को सीएम तक पहुंचा सकेंगे दिल्लीवासी, जानें कहां-कहां लगेंगे शिकायती बॉक्स

CM Rekha Gupta Opened Complaint Boxes
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सीएम रेखा गुप्ता ने शिकायत बॉक्स को खोला और पत्र पढ़े।

Suggestion Boxes in Delhi: दिल्ली में सीएम रेखा गुप्ता ने शिकायत बॉक्सों को खोला और उनमें रखे पत्रों को पढ़ना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि इन शिकायत बॉक्स में रखे पत्रों को वो खुद पढ़ेंगी और समस्याओं का निवारण कराएंगी।

Suggestion Boxes in Delhi: दिल्ली के लोग अब अपनी समस्याओं और शिकायतों के साथ ही अपना सुझाव भी सीएम रेखा गुप्ता तक पहुंचा सकेंगे। इसके लिए अलग-अलग जगहों पर शिकायती बॉक्स (Suggestion Boxes) लगाए गए। सीएम रेखा गुप्ता खुद इन पत्रों को खोलेंगी, पत्रों को पढ़ेंगी और दिल्ली वासियों की समस्याओं का समाधान भी करेंगी।

कहां लगाए गए शिकायत बॉक्स

बता दें कि दिल्ली सरकार ने सभी डीएम, एसडीएम और रजिस्ट्रार ऑफिस में शिकायत बॉक्स लगाए । आज सीएम ने पहले दिन सभी पत्रों को पढ़कर समस्याएं समझीं। शिकायती बॉक्स लगाए जाने के दौरान सीएम ने कहा कि पूरी दिल्ली में डीएम ऑफिस, एसडीएम ऑफिस और रजिस्ट्रार ऑफिस में शिकायत बॉक्स लगाए गए हैं।

'हेरफेर की गुंजाइश न रहे'

उन्होंने कहा कि हमने पहले ही घोषणा की थी कि एक महीने बाद ये शिकायती बॉक्स सीएम कार्यालय में ही खोले जाएंगे और मैं खुद उन्हें खोलूंगी, ताकि इनमें किसी तरह की हेरफेर की गुंजाइश न रहे। उन्होंने आगे कहा कि मैं शिकायत बॉक्स में मिली सभी शिकायतों को पढ़ने वाली हूं।

'आमने-सामने सुनवाई के लिए जनसंवाद में पहुंचें'

वहीं सीएम ने कहा कि जो लोग मुझसे आमने-सामने मिलकर अपनी समस्या बताना चाहते हैं, वे संवाद में आ सकते हैं। जो सीधा संवाद दिल्ली की मुख्यमंत्री से हो रहा है, वो दिल्ली की जनता के लिए काफी जरूरी है। दिल्ली के जो लोग मुझसे सीधा संपर्क करना चाहते हैं और अपने मन की बात बताना चाहते हैं, वे सीधे मुझ तक पहुंचें। सरकार उन लोगों की शिकायतों पर प्रशासनिक कार्रवाई कराएगी। इससे प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतरी मिलेगी।

सप्ताह में एक बार जनसंवाद जरूर करती हैं सीएम

बता दें कि सीएम रेखा गुप्ता सप्ताह में एक बार जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन करती हैं। इस दौरान दिल्ली के लोग सीधे उनके आवास या कार्यालय पर आकर अपनी समस्याएं बताते हैं। सीएम सबकी समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारी को कॉल कर या अन्य माध्यम से जानकारी देकर समस्या का निवारण कराती हैं।

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