Mercedes Benz: कंपनी ने GLS AMG का नया मॉडल किया लॉन्च, इस कार में मिलेगी बेहद लग्जरी इंटीरियर; जानिए कीमत

Mercedes Benz GLS AMG Line Launched: मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी GLS AMG लाइन लॉन्च कर दी है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.40 से 1.43 करोड़ है। कंपनी ने इस GLS 450 AMG लाइन और GLS 450d AMG लाइन नाम के दो वैरिएंट में लॉन्च किया है। यह जर्मन ब्रांड की सबसे ज्यादा बिकने वाली 'लार्ज साइज लग्जरी SUV' है। जिसकी भारतीय बाजार में 16,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। मर्सिडीज-बेंज GLS का डिजाइन प्रतिष्ठित G-क्लास से प्रेरित है, जबकि AMG एलिमेंट्स इसे और भी ज्यादा स्पोर्टी बनाते हैं।
लग्जरी इंटीरियर से लैस SUV
AMG फ्रंट एप्रन के साथ, GLS AMG लाइन में आगे की तरफ स्पोर्टी और यूनिक एयर इनलेट भी हैं। आगे और पीछे के विंग फ्लेयर्स AMG साइड सिल पैनल के साथ बॉडी-कलर फिनिश में आते हैं। रियर विंग पर एयर आउटलेट्स को ब्लूक कलर में डिफ्यूजर-लुक वाले AMG रियर एप्रन और क्रोम ट्रिम स्ट्रिप से कम्पलीट किया गया है। केबिन में नप्पा लेदर से बना मल्टीफंक्शन स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील और ब्लैक रबर स्टड वाले ब्रश्ड स्टेनलेस स्टील से बने AMG स्पोर्ट्स पैडल हैं। स्टीयरिंग व्हील को ब्लैक कलर में फिनिश किया गया है। ये 3-ट्विन-स्पोक डिजाइन में ब्लैक कलर की टॉपस्टिचिंग की गई है। इस हाई-परफॉर्मेंस SUV में फ्रंट एक्सल पर बड़े होल वाले डिस्क ब्रेक हैं, जबकि कैलिपर्स पर "मर्सिडीज-बेंज" लेटर को उभारा गया है।
कंपनी ने अपनी बेस्ट सेल दर्ज की
केबिन में गियरशिफ्ट पैडल, टच कंट्रोल पैनल, नप्पा लेदर से बना एयरबैग कवर, "AMG" लेटर वाले ब्लैक प्लोर मैट और सिल्वर क्रोम से बना स्टीयरिंग व्हील ट्रिम शामिल हैं। मर्सिडीज-बेंज GLS AMG लाइन को AMG नाइट पैकेज के साथ भी लिया जा सकता है, जिसमें 21-इंच AMG एलॉय व्हील, डार्क क्रोम में 4-स्लैट रेडिएटर ग्रिल, AMG फ्रंट और रियर एप्रन में ट्रिम स्ट्रिप और मैट ब्लैक फिनिश रूफ रेल्स शामिल हैं। कार लॉन्च के मौके पर मर्सिडीज ने ऐलान किया है कि उसने फाइनेंशियल ईयर 2025-26 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में भारत में 4238 यूनिट्स की रिटेल सेल्स करके अपनी अब तक की सर्वश्रेष्ठ तिमाही बिक्री दर्ज की है।
3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया
GLS AMG लाइन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। पेट्रोल वर्जन में 3.0 लीटर 6-सिलेंडर इंजन लगा है जो अधिकतम 375 बीएचपी और 500 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, डीजल वर्जन में 3.0 लीटर 6-सिलेंडर इंजन लगा है जो 362 बीएचपी और 750 एनएम जनरेट करता है। दोनों ही वर्जन 9-स्पीड 9G-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़े हैं और 0-100 किमी/घंटा की स्पीड 6.1 सेकंड में पकड़ लेते हैं और टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है।
(मंजू कुमारी)